HomeSarkari YojanaAadhaar Card Update: इस तारीख तक अपडेट करवाएं आधार कार्ड, नहीं तो...

Aadhaar Card Update: इस तारीख तक अपडेट करवाएं आधार कार्ड, नहीं तो होगा तगड़ा नुकसान

Aadhaar Card Update: अगर आपके पास भी 10 साल पुराना आधार कार्ड मौजूद हैं तो अब आपको चिंता करने की जरुरत नहीं हैं क्यूंकि सरकार के तरफ से एक नए प्लान शुरू किये गए हैं जिसके माध्यम से आप बहुत ही आराम से अपना आधार कार्ड को अपडेट कर सकते हैं जिसकी आखिरी तारीख सरकार के तरफ से तय कर दी गयी है |

आपको पता ही हैं की आधार कार्ड सभी के लिए बहुत ही महत्ब्पूर्ण दस्तावेज हैं जिनके नहीं होने स अभी के समय में कोई भी काम होना संभव नहीं हैं | इतना ही नहीं आप किसी भी सरकारी योजनाओ का लाभ लेने से वंचित रह सकते हैं लेकिन सरकार के नए नियम के अनुसार अपडेट कराके जल्द ही सरकार का प्लान का लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़े

Aadhaar Card Update

सरकार का नया प्लान मचा रहा गर्दा | Aadhaar Card Update

सरकार के तरफ से शुरू की गयी इस योजना को लेकर बहुत ही अच्छा काम कर रहा हैं जिसके माध्यम से सरकार ने 10 साल पुराना आधार कार्ड अपडेट कराने पर मिल रही फ्री सुविधा के लिए आखिरी तारीख निर्धारित कर दी है | सरकार के तरफ से जारी नोटिस के अनुसार आप आराम से 14 सितंबर 2023 तक आधार कार्ड को फ्री में अपडेट करवा सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

इससे पहले सरकार के तरफ से पहले नोटिस के अनुसार यह काम कराने की आखिरी तारीख 14 जून 2023 थी, जिसमें फिर बढ़ोतरी कर दी गई थी। 15 मार्च 2023 से पहले 10 साल पुराना आधार कार्ड अपडेट कराने पर पेनल्टी के तौर पर 25 रुपये देने होते हैं। लोगों की सहूलियत को देखते हुए अब पेनल्टी को खत्म करने का निर्णय लिया गया था।

यह भी पढ़े 

Aadhaar Card Update

 

फटाफट कराएं जरूरी काम

आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की आधार कार्ड को अपडेट कराने के लिए आपको जल्द ही जन सुविधा केंद्र में पहुंचकर करा सकते हैं | अगर आपके आधार कार्ड अभी तक अपडेट नहीं कराया हैं तो फिर सभी काम बीच में लटक जाएंगे। इसलिए जरूरी है कि आप जल्द जन सेवा केंद्र पहुंचे और आवेदन कर मौके का फायदा प्राप्त कर सकते हैं।

अगर तय तारीख तक यह काम नहीं कराया तो फिर पेनल्टी लागू की जा सकती है, जिसका वैसे अभी आधिकारिक कोई ऐलान नहीं किया गया है।

यह भी पढ़े

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी, अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जनकारी मिल सके |

धन्यवाद !!!

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular