HomeSarkari Yojana7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की खुशी का नहीं ठिकाना, इस तारीख...

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की खुशी का नहीं ठिकाना, इस तारीख को मिलेंगे 2 लाख रुपये से ज्यादा!

7th Pay Commission: अगर आप केन्द्रीय कर्मचारी और पेंशनभोगी हैं तो आप सभी की किस्मत चमकने वाली हैं ऐसा इसीलिए क्यूंकि केंद्र सरकार के तरफ से जल्द ही बहुत बड़ा ऐलान करने वाला हैं | केंद्र सरकार अब किसी भी दिन कर्मचारियों के महंगाई भत्ते(डीए) और डीए एरियर को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है।

यह भी पढ़े 

7th Pay Commission

मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार अब केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों के डीए में 4 फीसदी का इजाफा करने जा रही है, जिससे बेसिक सैलरी में ठीक ठाक बढ़ोतरी हो सकती है। इसके साथ ही साथ कर्मचारियों को 18 महीने का डीए एरियर खाते में आ सकता है, जिससे कर्मचारियों को तगड़ा फायदा देखने को मिलेगा। सरकार की ओर से ऑफिशियली तौर पर तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स में जल्द का दावा किया जा रहा है।

यह भी पढ़े 

डीए एरियर जल्द आएगा खाते में | 7th Pay Commission

मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार के तरफ से अटका पड़ा 18 महीने का डीए एरियर का पैसा खाते में जल्द आएगा, जिसका फायदा करीब 1 करोड़ लोगों को होगा। केंद्र सरकार के तरफ से 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक यानी 18 महीने का डीए एरियर का पैसा नहीं भेजा था। इसके बाद से कर्मचारी और पेंशनधारी लगातार मांग कर रहे हैं, लेकिन ऐसा उम्मीद लगाया जा रहा हैं की अब बहुत ही जल्द मुहर लगना संभव मानी जा रही है।

7th Pay Commission

यह भी पढ़े 

ऐसा माना जा रहा हैं की केंद्र सरकार बहुत ही जल्द डीए एरियर का पैसा खाते में डाल सकती है। अगर ऐसा हुआ तो हाई लेवल के कर्मचारियों के अकाउंट में मोटी रकम आएगी। एक रिपोर्ट के अनुसार, करीब 2 लाख 18 रुपये तक खाते में आ सकते हैं। सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो डीए एरियर का पैसा भेजने की घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स में जल्द का दावा किया जा रहा है।

डीए में होगी इतनी बढ़ोतरी

केंद्र सरकार जल्द ही कर्मचारियों और पेंशनधारियों के डीए में करीब 4 फीसदी का इजाफा कर सकती है, जिसके बाद यह बढ़कर 46 प्रतिशत हो जाएगा। वैसे वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को 42 फीसदी डीए का फायदा मिल रहा है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। अगर डीए में इजाफा हुआ तो महंगाई में किसी बूस्टर डोज की तरह काम करेगा।

यह भी पढ़े 

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी, अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जनकारी मिल सके |

धन्यवाद !!!

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular