HomeSarkari YojanaMaiya Samman Yojana Update मंईयां सम्मान योजना की राशि 1000 से बढ़ाकर...

Maiya Samman Yojana Update मंईयां सम्मान योजना की राशि 1000 से बढ़ाकर 2500 रुपए करने के प्रस्ताव को मंजूरी

Maiya Samman Yojana: आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी की बात है कि मईया सम्मान योजना की राशि को बढ़कर 2500 रुपये करने की मंजूरी दिया गया है और हम आपको यह भी बात दे कि 30 प्रस्तावनाओ को मंजुरी दिया गया है ।

झारखंड कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा किया गया था जिसमे मंईया सम्मान योजना के साथ साथ मे 30 प्रस्तावनओ की मंजूरी प्रदान किया है ।

Maiya Samman Yojana

मंईयां सम्मान योजना की राशि 1000 से बढ़ाकर 2500 रुपए करने के प्रस्ताव को मंजूरी

मंईया सम्मान योजना के तहत 18 से 49 वर्ग के महिलाओ को 1000 रुपये की लाभ दिया जाता है लेकिन अभी -अभी अपडेट आया है कि सोमवार को श्री हेमंत सोरेन के द्वारा झारखण्ड केबिनेट की बैठक की अध्यक्षता किया गया था जिसमे इस योजना को यह मंजूरी प्रदान किया है कि आप सभी महिलाओ को 1000 रुपये न मिल कर अब 2500 रुपये की लाभ दिया जाएगा ।

यह भी उम्मीद किया जा रहा है कि मंईया सम्मान योजना के तहत जो राशि हर महिलाओ को दिया जाता है वह अब  इस वर्ष के दिसम्बर 2024 मे बढी हुई राशि देने आप सभी के बैंक खाता मे भेजी जाएगी जो कि पहले 1000 रुपये दिया जाता था वह अब 2500 रुपये मिलने कि उम्मीद किया जा रहा है ।

हम आपको बता दे कि इस योजना के तहत अब साल मे 30 हजार रुपये हर वर्ग कि महिलाओ को लाभ के दौर पर श्री हेमंत सोरेन प्रदान करेगे ।

दिसंबर से खाते में आएंगे 2500 रुपए

जैसा की हमने आपको पहले कि जानकारी दिया है कि इस साल के अंतिम महीने मे झारखण्ड के लाभगभ 50 लाख महिलाओ के लिए बडी खुशी की बात है कि इस साल के दिसंबर महीने मे 1000 रुपये न भेजकर बल्कि 2500 रुपये आप सभी महिलाओ के बैंक खाता मे भेजा जाएगा ।

ढाई गुनी बढ़ा दी मंईयां सम्मान योजना की राशि

श्री हेमंत सोरेन झारखंड कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता सोमवार को हूई थी जिसमे आप सभी मईया सम्मान योजना की राशि मे ढाई गुना बढ़ा दिया गया है यह एक अच्छी बात है हर एक महिलाओ के लिए ।

सारांश 

हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपको जरूर पसंद आई होगी यदि आपको यह जानकारी पसंद आए तो फैमिली और फ्रेंड में जरूर शेयर करें और साथ ही आप अपनी राय कमेंट सेक्शन में लिखकर अवश्य बताएं और आप इसे व्हाट्सएप पर ग्रुप में शेयर करें ताकि और सभी को यह जानकारी मिल सके इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद ||

 

 

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular