HomeAutomobilesSkoda के इस नयी कार में मिलेंगे तमाम नयें टेक्नोलॉजी वाले 5...

Skoda के इस नयी कार में मिलेंगे तमाम नयें टेक्नोलॉजी वाले 5 फ़ीचर्स, लुक के साथ फ़ीचर्स में भी ज़बरदस्त

Skoda नवंबर को अपनी वैश्विक शुरुआत के लिए बिल्कुल नई चौथी पीढ़ी की सुपर्ब तैयार कर रही है। इससे पहले, आधिकारिक स्केच सेडान के एक्सटीरियर के बारे में दिलचस्प विवरण सामने आए हैं। चौथी पीढ़ी की स्कोडा सुपर्ब के इंटीरियर और पावरट्रेन विकल्प जैसे अन्य पहलू पहले से ही ज्ञात हैं।

2024 Skoda सुपर्ब एक्सटीरियर

नई चौथी पीढ़ी की स्कोडा सुपर्ब कंपनी की नवीनतम ‘मॉडर्न सॉलिड’ डिज़ाइन भाषा का उपयोग करती है। नया डिजाइन कुरकुरा, बोल्ड और सुव्यवस्थित है। यह तुरंत एक का ध्यान आकर्षित करता है और इंद्रियों को लुभाता है। जबकि कोर सिल्हूट को बरकरार रखा गया है, कई कॉस्मेटिक संवर्द्धन हैं। एक अभी भी आसानी से शानदार डिजाइन से संबंधित हो सकता है। लेकिन नया-जीन मॉडल तेज दिखता है और इसमें एक स्पोर्टियर प्रोफ़ाइल

कुछ प्रमुख विशेषताओं में नए चिकने एलईडी हेडलैंप, चौड़ी ग्रिल और बम्पर इनटेक पर क्रोम गार्निश शामिल हैं। नए अलॉय व्हील्स के साथ साइड प्रोफाइल को बढ़ाया गया है। रियर में, क्रिस्टलीय टेल लैंप सेडान के प्रीमियम चरित्र से मेल खाते हैं। यह काफी हद तक आधिकारिक स्केच से समझ सकता है। लॉन्च के समय महीन विवरण सामने आएंगे।

आयामी रूप से, नया Skoda शानदार अपने पूर्ववर्ती की तुलना में लंबा और लंबा है। इसका मतलब है कि यात्रियों के लिए अधिक स्थान। हैचबैक संस्करण 4,912 मिमी लंबा है जबकि कॉम्बी एस्टेट संस्करण लंबाई में 4,902 मिमी मापता है। दोनों संस्करणों के लिए 2,841 मिमी का व्हीलबेस समान है। स्कोडा ने 4-जीन शानदार एरोडायनामिक बनाने के लिए भी काम किया है। इसमें 0.24 सीडी का ड्रैग गुणांक है, जो वर्तमान मानकों के अनुसार बहुत अच्छा है

4-जीन Skoda शानदार के अंदरूनी हिस्से लक्जरी और आराम का एक कोकून हैं। अव्यवस्था को कम करने और व्यावहारिकता और उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। पूरी तरह से डिजिटल जाने के बजाय, सेडान डिजिटल और मैनुअल नियंत्रण का एक इष्टतम कॉम्बो प्रदान करता है। जबकि एक बड़ा 12.9-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और 10 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, कोई भी रोटरी कंट्रोल डायल की उपस्थिति को भी नोटिस कर सकता है। स्टीयरिंग कॉलम पर रखे गए गियरशिफ्ट लीवर के साथ, सेंटर कंसोल क्षेत्र को एक साफ लुक मिलता है। जहां भी संभव हो, स्कोडा ने 4-जीन शानदार के लिए टिकाऊ सामग्री का उपयोग किया है।

2024 Skoda के इस कार का शानदार लुक

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में, 4-जीन Skoda सुपरब में 3 पेट्रोल, दो डीजल और एक नया प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प होगा। प्लग-इन-हाइब्रिड केवल कॉम्बी एस्टेट संस्करण के साथ उपलब्ध होगा। यह पहली बार है जब शानदार एक हल्के-हाइब्रिड पावरट्रेन मिलेगा। सभी मॉडल एक स्वचालित DSG ट्रांसमिशन से लैस होंगे। पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में 7-स्पीड डीएसजी होगा जबकि प्लग-इन-हाइब्रिड संस्करण में 6-स्पीड डीएसजी होगा।

हल्के-हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल TSI अधिकतम शक्ति के 150 hp उत्पन्न करता है। 2.0-लीटर TSI पेट्रोल 204 hp बनाता है जबकि इसका 4 × 4 संस्करण 265 hp उत्पन्न करता है। 2.0-लीटर TDI और इसके 4 × 4 संस्करण क्रमशः 150 hp और 193 hp उत्पन्न करते हैं। 1.5-लीटर प्लग-इन-हाइब्रिड में 204 एचपी का संयुक्त पावर आउटपुट होगा। इलेक्ट्रिक मोड में, प्लग-इन हाइब्रिड में 100 किमी की सीमा होगी।

4-जीन Skoda शानदार के अंदरूनी हिस्से लक्जरी और आराम का एक कोकून हैं। अव्यवस्था को कम करने और व्यावहारिकता और उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। पूरी तरह से डिजिटल जाने के बजाय, सेडान डिजिटल और मैनुअल नियंत्रण का एक इष्टतम कॉम्बो प्रदान करता है। जबकि एक बड़ा 12.9-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और 10 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, कोई भी रोटरी कंट्रोल डायल की उपस्थिति को भी नोटिस कर सकता है। स्टीयरिंग कॉलम पर रखे गए गियरशिफ्ट लीवर के साथ, सेंटर कंसोल क्षेत्र को एक साफ लुक मिलता है। जहां भी संभव हो, स्कोडा ने 4-जीन शानदार के लिए टिकाऊ सामग्री का उपयोग किया है

यह भी पढ़े :- BMW X4 M40i : न्यू टेक्नोलॉजी के साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट कार की बोलती बंद करने आ रही है BMW की यह न्यू इलेक्ट्रिक कार

2024Skoda के इस कार का शानदार लुकअंतरराष्ट्रीय बाजारों में, 4-जीन स्कोडा सुपरब में 3 पेट्रोल, दो डीजल और एक नया प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प होगा। प्लग-इन-हाइब्रिड केवल कॉम्बी एस्टेट संस्करण के साथ उपलब्ध होगा। यह पहली बार है जब शानदार एक हल्के-हाइब्रिड पावरट्रेन मिलेगा। सभी मॉडल एक स्वचालित DSG ट्रांसमिशन से लैस होंगे। पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में 7-स्पीड डीएसजी होगा जबकि प्लग-इन-हाइब्रिड संस्करण में 6-स्पीड डीएसजी होगा।

हल्के-हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल TSI अधिकतम शक्ति के 150 hp उत्पन्न करता है। 2.0-लीटर TSI पेट्रोल 204 hp बनाता है जबकि इसका 4 × 4 संस्करण 265 hp उत्पन्न करता है। 2.0-लीटर TDI और इसके 4 × 4 संस्करण क्रमशः 150 hp और 193 hp उत्पन्न करते हैं। 1.5-लीटर प्लग-इन-हाइब्रिड में 204 एचपी का संयुक्त पावर आउटपुट होगा। इलेक्ट्रिक मोड में, प्लग-इन हाइब्रिड में 100 किमी की सीमा होगी।

WhatsApp's Group
Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular