HomeAutomobilesइस दिवाली Ratan TATA का देशवासियों के प्रति एक और तोहफ़ा, जल्द...

इस दिवाली Ratan TATA का देशवासियों के प्रति एक और तोहफ़ा, जल्द ही मार्केट में लॉंच करेंगे अपनी सबसे किफ़ायती 3 Electric Car

इस त्योहार के मौसम में आ गया बड़ा अपडेट Tata कंपनी की और से लॉंच होंगे 3 शानदार इलेक्ट्रिक कार दिवाली में अपने घर को लायें ख़ुशियों का तोफ़ा Tata कँपीनी के सीईओ रत्न टाटा एक बार फिर सस्ते और किफ़ायती क़ीमत में कार को लॉंच करने जा रहे है उनका नज़रिया सभी के नज़र में समान है ऐसे ही नहीं वह भारत के मशहूर उद्योगपतियों में से एक है सिर रतन टाटा आम वक़्ति से लेकर ग़रीब आमिर सभी को देखते हुए एक समान वास्तों का उल्लेख करते है क्योंकि वह बोलते है कि उनके नज़र में सब सामान है

यह अभी नये Electric Car को भारतीय मार्केट में उतरने की सोच में है यह तीन लोकप्रिय कार मॉडल की टेस्टिंग इलेक्ट्रिक कार के रूप में स्पाई कैमरा के द्वारा सामने आयी है यह तस्वीरे सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है जिसमे साफ़ साफ़ देखा जा रहा है कि Harrier, Punch, और Curve का नया इलेक्ट्रिक मॉडल का परीक्षण चल रहा तो इससे साफ़ द्ववा यह होता है कि रत्न टाटा एक बार फिर किफ़ायती क़ीमत में हमारे देशवासियों के लिए सस्ती इलेक्ट्रिक कार को लॉंच करने जा रहे है।

Table of Contents

TATA punch EV

चूंकि टाटा पंच ईवी सिग्मा प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगी, इसलिए कार में अच्छी रेंज और पर्याप्त केबिन स्पेस होने की उम्मीद है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक कार में मौजूदा टाटा ईवी के समान पावरट्रेन होने की उम्मीद है। हालाँकि, बैटरी पैक या कार की विशिष्टताओं का सटीक विवरण अभी तक ज्ञात नहीं है। लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि कार में कंपनी की पिछली गाड़ियों की तरह ही दो बैटरी पैक विकल्प होंगे।

TATA punch
TATA punch

इसी तरह, टाटा पंच ईवी की फीचर सूची मुख्य रूप से आईसीई संस्करण से प्रभावित होगी। इसलिए, इस पर अटकलें लगाते हुए, हम उम्मीद कर सकते हैं कि इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्राइव मोड, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और अन्य सुविधाएं होंगी।

TATA Punch ईवी की क़ीमत

अब टाटा पंच ईवी की कीमत पर आते हैं, तो इलेक्ट्रिक कार संभवतः आईसीई संस्करण की तुलना में अधिक महंगी होगी। इसलिए, हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह 9-10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास होगी। यदि ऐसा होता है, तो संभावना है कि टाटा पंच ईवी टिगोर ईवी और टियागो ईवी की कीमतों के बीच आ जाएगी। इसके अलावा, एक मॉडल के लिए कई पावरट्रेन लॉन्च करने के कंपनी के अतीत को देखते हुए, संभावना है कि टाटा पंच के पावरट्रेन वेरिएंट में सीएनजी वेरिएंट भी शामिल हो सकता है।

TATA Curve EV

टाटा ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार से पर्दा उठा दिया है। इस कार का नाम टाटा कर्व है। इस कार में कई अच्छे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें एयरोडायनामिक डिजाइन दिया गया है। इस कार में कई फ्यूचरिस्टिक फीचर्स को शामिल किया गया है और स्टीयरिंग पर चमकदार लोगो लगाए गए हैं। साथ ही इस कार में साइड मिरर की जगह कैमरा लेंस का इस्तेमाल किया जाएगा।

TATA Curve EV
TATA Curve EV

नई टाटा कर्व इलेक्ट्रिक कार कंपनी के नए जेन 2 आर्किटेक्चर पर आधारित होगी। कॉन्सेप्ट मॉडल कंपनी की मौजूदा और भारत में सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार नेक्सॉन ईवी से लंबा है। कुछ खबरों के मुताबिक, लंबे व्हीलबेस के कारण इसमें बड़ा बैटरी पैक मिलेगा, जो कथित तौर पर 500 किमी तक की प्रमाणित रेंज निकालने में सक्षम होगा। भारत में टाटा कर्ववी ईवी लॉन्च की तारीख जून 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Read Also :- Lectrix SX25 लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिवाली में कम हुई क़ीमत जाने मौजूदा कीमत साथ ही रेंज और विशेषतायें

नयें वर्ष के शुरुवाती दौर में लॉंच होगी न्यू Royal Enfeild Electirc Edition, लंबी रेंज के साथ मिलेगी नयी फ़ीचर्स

Bikaji Snakes की success कहानी: जाने कैसे 8वीं कक्षा पास इस व्यक्ति ने बना डाली 1000 करोड़ की कंपनी, पढ़े पूरी जानकारी

Okaya की यह Faast F3 इलेक्ट्रिक स्कूटर दे रही Ola S1 को कड़ी टक्कर, फ़ीचर्स से जीत रही सभी के दिल

TATA Harrier EV

टाटा वर्तमान में भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की अग्रणी निर्माता है। वर्तमान में उनके लाइनअप में तीन मॉडल हैं और इसका विस्तार करने की योजना है। टाटा की इलेक्ट्रिक वाहन विंग बाजार में नए उत्पाद लॉन्च करने के लिए बड़े पैमाने पर काम कर रही है, और उनमें से कुछ अगले कुछ महीनों में लॉन्च होने की संभावना है। इस साल ऑटो एक्सपो में Tata ने Harrier EV कॉन्सेप्ट को लोगों के सामने पेश किया। निर्माता ने पहले ही इस पर काम शुरू कर दिया है, हाल ही में Tata Harrier EV के एक परीक्षण मॉडल को पुणे में परीक्षण करते हुए देखा गया था।

TATA Harrier EV
TATA Harrier EV

यह वीडियो एक मीडिया ड्राइव के लिए पुणे की हमारी हालिया यात्राओं में से एक के दौरान रिकॉर्ड किया गया था, जहां हमने सड़क पर आगामी टाटा हैरियर ईवी को देखा था। एसयूवी पूरी तरह से ढकी हुई थी। परीक्षण खच्चर आकार और लुक के मामले में नियमित हैरियर की तरह ही लग रहा था। अगर आप फ्रंट को ध्यान से देखेंगे तो पाएंगे कि फ्रंट ग्रिल को दोबारा डिजाइन किया गया है। हैरियर ईवी की फ्रंट ग्रिल काफी हद तक हैरियर फेसलिफ्ट की तरह दिखने वाली है, जिसे अगले साल की शुरुआत में बाजार में लॉन्च किया जाएगा। नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी की तरह ही लुक के मामले में भी मामूली अंतर होगा।

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular