HomeAutomobilesक्रूज़ियर बाइक सेगमेंट में तहलका मचाने आ रही है न्यू Royal Enfeild...

क्रूज़ियर बाइक सेगमेंट में तहलका मचाने आ रही है न्यू Royal Enfeild Scram 450

सभी जानते हैं कि रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 450 आ रही है। हम मई 2022 से स्क्रैम 450 के परीक्षण खच्चरों को देख रहे हैं। इसे पहली बार इसके ADV सहोदर हिमालयन 450 के साथ परीक्षण करते हुए देखा गया था। इन्हें वर्तमान हिमालयन और स्क्रैम 411 के साथ बेचे जाने की संभावना है। रेंडरिंग कलाकार प्रत्यूष राउत ने स्क्रैम के अपने संस्करण को लिखा है 450. आइए एक नजर डालते हैं।

Royal Enfeild Scram 450 रेंडर

रॉयल एनफील्ड में एक नया प्लेटफॉर्म विकसित किया जा रहा है। यह 450cc प्लेटफ़ॉर्म अधिक शक्ति और टॉर्क रिजर्व के साथ अधिक तकनीक-प्रेमी इंजन का दावा करता है। कहा जा रहा है कि इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स, लिक्विड कूलिंग, एलईडी लाइटिंग और बहुत कुछ मिलेगा। यह स्पष्ट है कि रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 450 को हिमालयन 450 से नीचे रखा जाएगा। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हिमालयन 450 में बहुत सारे उपकरण हैं जिनकी स्क्रैम 450 में कमी है।

उदाहरण के लिए, स्क्रैम 450 में फ्रंट यूएसडी फोर्क्स, स्प्लिट सीट्स, रियर लगेज रैक, स्पोक व्हील्स, फ्रंट विंडशील्ड और कुछ अन्य चीजों का अभाव है। ये सभी हिमालयन 450 पर पाए जाते हैं। हमारा रेंडर अब तक देखे गए परीक्षण खच्चरों के आधार पर इन सभी तत्वों को समाहित करता है। नाम स्क्रैम 450 हो सकता है या कंपनी पहले से ही ट्रेडमार्क किए गए गुरिल्ला 450 जैसे अन्य नामों के साथ जाने की इच्छुक हो सकती है।

Royal Enfeild Scram 450
Royal Enfeild Scram 450

प्रत्यूष राउत क्लासिक रॉयल एनफील्ड डिज़ाइन डीएनए पर अड़े हुए हैं, जिसे ब्रांड ने स्क्रैम 411 पर इस्तेमाल किया है। Scram 450 रेंडर पर ईंधन टैंक हिमालयन 450 के समान है। हमारे रेंडर में रॉयल एनफील्ड लेटरिंग के साथ एक रंग-कोडित टैंक एक्सटेंशन भी है। फ्यूल टैंक पर रॉयल एनफील्ड का लोगो भी मिलता है। हमारे रेंडर में एक आकर्षक रिब्ड सिंगल-पीस सीट, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स के साथ एक साफ टेल सेक्शन है।

Royal Enfeild Scram 450 कलरवेज़ प्रस्तुत करता है

Scram 450 में एक गोलाकार इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है जो राइडर की ओर झुका होता है। यह सुनिश्चित करता है कि उस स्क्रीन पर मौजूद जानकारी हर समय सवार की परिधीय दृष्टि में रहेगी। स्क्रैम 450 रेंडर पर अन्य स्टाइलिंग तत्व कोडेड हेडलाइट काउल, फोर्क गैटर, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और एक क्लीनर समग्र प्रोफ़ाइल हैं।

Royal Enfeild Scram की विशिष्टताएँ एवं विशेषताएँ

हिमालयन 450 लॉन्च होने की कगार पर है, जिसका उत्पादन हाल ही में शुरू हुआ है। स्क्रैम 450 बाद की तारीख में लॉन्च हो सकता है। जैसा कि कहा गया है, अगर रॉयल एनफील्ड इसे उचित समझे तो इसमें और भी संशोधन हो सकते हैं। हमारे रेंडर कुछ डिज़ाइन विशेषताओं को दोहराते हैं जिन्हें रॉयल एनफील्ड ने पहले रंगों, ब्रांडिंग और फिनिश के संदर्भ में लागू किया है।

BMW X4 M40i : न्यू टेक्नोलॉजी के साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट कार की बोलती बंद करने आ रही है BMW की यह न्यू इलेक्ट्रिक कार

नया इंजन 450cc यूनिट है जिसमें लिक्विड कूलिंग और DOHC मिलता है। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि यह नया इंजन 40 बीएचपी और 40 एनएम से अधिक टॉर्क विकसित कर सकता है। इसके विपरीत, 411cc इंजन जो वर्तमान में हिमालयन और स्क्रैम 411 को शक्ति प्रदान करता है, 24 bhp और 32 Nm बनाता है।

Royal Enfeild Scram 450 हरे रंग में प्रस्तुत की गई है

6-स्पीड गियरबॉक्स और लिक्विड कूलिंग जैसे आधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे। लॉन्च टाइमलाइन की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। कंपनी के व्यापक परीक्षण के इतिहास को देखते हुए, रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 450 को 2023 के मध्य या उसके बाद कहीं लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च होने पर, स्क्रैम 450 के मुख्य प्रतिद्वंद्वी ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X और आगामी KTM 390 एंड्यूरो हैं, जिन्हें 390 एडवेंचर और हीरो के एक्सपल्स 440 के साथ परीक्षण में देखा गया है।

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular