HomeAutomobilesBMW X4 M40i : न्यू टेक्नोलॉजी के साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट कार की...

BMW X4 M40i : न्यू टेक्नोलॉजी के साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट कार की बोलती बंद करने आ रही है BMW की यह न्यू इलेक्ट्रिक कार

X3 M40i लॉन्च करने के बाद BMW भारत में अपना कूपे वर्जन X4 M40i लॉन्च कर रही है। सीबीयू रूट के जरिए लाए गए बीएमडब्ल्यू एक्स4 एम40आई की कीमत रु. 96.2 लाख (एक्स-श), जो लगभग रु। अपने गैर-कूप समकक्ष से 10 लाख अधिक। बीएमडब्ल्यू X4 M40i के बोनट के नीचे B58 इंजन जल्द ही दुनिया भर में किंवदंती का दर्जा प्राप्त कर रहा है और X4 के समग्र चरित्र के लिए पूरी तरह से उपयुक्त है।

BMW X4 M40i भारत में लॉन्च हो गई

रुपये पर. ₹ 96.2 लाख (एक्स-श), बीएमडब्ल्यू एक्स4 एम40आई कूप एसयूवी का प्रतिद्वंद्वी मर्सिडीज-बेंज एएमजी जीएलसी43 कूप है। हालाँकि, मर्सिडीज-बेंज ने इसे अपने भारतीय पोर्टफोलियो से फिलहाल बंद कर दिया है। वर्तमान में भारत में कोई वास्तविक प्रतिद्वंद्वी नहीं होने के कारण, बीएमडब्ल्यू एक्स4 एम40आई 6-सिलेंडर प्रदर्शन-उन्मुख इंजन के साथ भारत की एकमात्र कूप-स्टाइल वाली कॉम्पैक्ट लक्जरी एसयूवी के रूप में काफी लोकप्रिय है।

कूप शैली के बिना भी, भारत में प्रदर्शन-उन्मुख इंजन वाली कोई अन्य कॉम्पैक्ट लक्जरी एसयूवी (भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी के रूप में विपणन किए जाने वाले उप 4 मीटर वाहनों के साथ भ्रमित न हों) बिक्री पर नहीं हैं। नए लॉन्च किए गए मर्सिडीज-बेंज जीएलसी, ऑडी क्यू5, लैंड रोवर रेंज रोवर वेलार और वोल्वो एक्ससी60 और अन्य में केवल 4-सिल इंजन मिलते हैं।

इंजन की बात करें तो B58 3.0L ट्विनपावर टर्बो 6-सिलेंडर इनलाइन इंजन 360 bhp की पीक पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से युक्त, X4 M40i 4.9 सेकंड में 0-100 की रफ्तार पकड़ सकता है और टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा तक सीमित है।

बीएमडब्ल्यू X4 का साइड व्यू

एक्सड्राइव एडब्ल्यूडी सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक रूप से लॉकिंग एम स्पोर्ट डिफरेंशियल, वेरिएबल डंपिंग के साथ एडेप्टिव एम सस्पेंशन सेटअप, एम ब्रांडेड रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ एम स्पोर्ट ब्रेक, 20 इंच के अलॉय व्हील, एक्टिव एयर स्ट्रीम किडनी ग्रिल, 50:50 वजन वितरण, ड्राइविंग मोड और वेरिएबल स्पोर्ट स्टीयरिंग उल्लेखनीय तत्व हैं जो संचयी रूप से ड्राइविंग आनंद को बढ़ाते हैं।

डिज़ाइन और लुक

डिज़ाइन, सुविधाएँ, सुरक्षा, प्राणी आराम
BMW X4 M40i के साथ, कंपनी ने डिज़ाइन के मामले में X-ness को संरक्षित रखा है। चूंकि इसमें कम-ध्रुवीकरण वाली बीएमडब्ल्यू किडनी ग्रिल है, इसलिए समग्र डिजाइन काफी रूढ़िवादी है और आंखों के लिए आसान है। प्रावरणी और पीछे के भाग पर चमकदार काले तत्व स्पोर्टी और आक्रामक अपील देते हैं। टेल लाइट का डिज़ाइन X3 M40i से अलग है।

प्रोफ़ाइल में, X4 M40i स्पोर्टी और परिष्कृत दिखता है। यह बीएमडब्ल्यू ही थी जो संपूर्ण कूप एसयूवी डिज़ाइन के साथ आई थी और नई एक्स4 के साथ, यह पूर्णता के करीब है। अंदर की ओर, डिज़ाइन और लेआउट कुछ प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों की तरह चमकदार और तकनीकी होने के बजाय कार्यात्मक हैं। जैसा कि कहा गया है, बीएमडब्ल्यू अंदर से असाधारण फिट और फिनिश प्रदान करने के लिए जाना जाता है और X4 M40i इससे अलग नहीं होना चाहिए।

बीएमडब्ल्यू X4 M40i साइड फेस

बीएमडब्ल्यू कई कार्बन फाइबर इनले के साथ X4 M40i के इंटीरियर के साथ एक मोटरस्पोर्ट माहौल प्रदान करता है। कंट्रास्टिंग सिलाई और सीट बेल्ट के रंग बीएमडब्ल्यू के एम रंगों में हैं। बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल के साथ बड़ी फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 3डी नेविगेशन के साथ बीएमडब्ल्यू ओएस 7.0 पर चलता है।

जेस्चर कंट्रोल, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, हेड-अप डिस्प्ले, 16 स्पीकर हरमन कार्डन ब्रांडेड म्यूजिक सिस्टम और 360-डिग्री कैमरा उल्लेखनीय विशेषताएं हैं। BMW X4 M40i 2 बाहरी रंगों – ब्रुकलिन ग्रे और ब्लैक सैफायर के साथ उपलब्ध है। X4 M40i में ब्लैक और टैकोरा रेड विकल्पों में मानक चमड़े का वर्नास्का भी मिलता है।

बीएमडब्ल्यू X4 M40i स्पेक्स और फीचर्स

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष, श्री विक्रम पावाह ने कहा, “बीएमडब्ल्यू एक्स4 ने भारत में विशिष्ट स्पोर्ट्स एक्टिविटी कूप अवधारणा को लोकप्रिय बनाया। यह तुरंत उन ग्राहकों की पसंद का वाहन बन गया जिनके पास एक अनूठी शैली है जो बाकी भीड़ से अलग दिखती है। अब, हम पहली बार बीएमडब्ल्यू एक्स4 एम40आई की घोषणा करते हुए वास्तव में उत्साहित हैं और इसका परिचय एम संचालित वाहनों की भारी सफलता और भारत में विशेष एम संस्करणों की बढ़ती लोकप्रियता का प्रमाण है।

बेहतर प्रदर्शन करने के लिए इंजीनियर किया गया और लंबे समय तक चलने के लिए डिज़ाइन किया गया, BMW X4 M40i एक साहसी विध्वंसक है। इसकी प्रदर्शन-उन्मुख शैली, विशिष्ट सौंदर्यशास्त्र और उन्नत शक्ति के साथ, आप निश्चित रूप से खुद को समूह से अलग स्थापित करेंगे।

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular