HomeToday NewsMonsoon Forecast: 10 राज्यों में बारिश का अलर्ट.... आंधी-मूसलाधार बारिश सुन घबराये...

Monsoon Forecast: 10 राज्यों में बारिश का अलर्ट…. आंधी-मूसलाधार बारिश सुन घबराये लोग, अगले 24 घंटे में मचेगी तबाही

Monsoon Forecast: पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज काफी बदला बदला दिखाई दे रहा हैं ऐसे में भारत के कई राज्यों में इस समय में भरी बारिश देखने को मिल रही हैं | वही यूपी, बिहार, एमपी, राजस्थान, गुजरात, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड में रुक रूककर बारिश का सिलसिला जारी है। लेकिन कुछ ऐसे भी जगह हैं जहाँ पर मुसलाधार बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं | ऐसे में कह सकते हैं की जहाँ एक तरफ बरसी होने से गर्मी से राहत मिल रही हैं वही दूसरी तरफ बरसात लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है।

अगर बात की जाये उतर प्रदेश की तो इस इलाके में बारिश का सिलसिला अभी भी जारी हैं लेकिन वही उतर प्रदेश के दूसरी तरफ देखे तो नॉएडा में तेज धूप और उमस वाली गर्मी से लोगों का जीना बेहाल हो रखा है। गर्मी की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोग धुप को देखकर घर से बाहर निकलने का मन नहीं कर रहे हैं | लेकिन इसके बिपरीत पूर्वाचंल में अधिक बरसात देखने को मिल रही है। भारतीय मौसम विभाग की माने तो 25 सितम्बर तक बारिश का माहौल देखने को मिल सकता हैं | जबकि आईएमडी के अनुसार आने वाले दिनों में गुजरात-राजस्थान में भारी बारिश एक बार फिर से देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़े

Monsoon Forecast

कैसा रहेगा मौसम का हाल 

भारतीय मौसम विभाग ने गुजरात में भारी बारिश को देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया हैं ऐसा इसीलिए क्यूंकि गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ इलाकों में दो दिनों तक मूसलाधार बरसात हो सकती है। गुजरात के आसपास इलाकों में 24 घंटे के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ में आज बुधवार को कुछ जगहों पर गरज के साथ हलकी बारिश होने की संभावना है। 23 सितंबर तक यहां इसी तरह का मौसम देखने को मिल सकता है। पटना व आसपास इलाकों में आज दोपहर बाद बादल छाए रहने की संभावना है, वहीं कुछ जगहों पर हलकी बारिश भी देखी जा सकती है।

यह भी पढ़े 

Monsoon Forecast

अन्य राज्यों का हाल

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार आज सौराष्ट्र और कच्छ, पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की सम्भावना हैं इसके साथ ही साथ 22 सितंबर तक उत्तर भारत के असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बरसात देखने को मिल सकती है। इस हफ्ते छत्तीसगढ़ में हल्की वर्षा हो सकती है, जबकि तमिलनाडु और केरल जैसे दक्षिणी भारतीय राज्यों में भी बारिश की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़े 

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी, अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जनकारी मिल सके |

धन्यवाद !!!

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular