HomeAutomobilesनई Mahindra Thar Electric इस साल के अंत में नए लुक और...

नई Mahindra Thar Electric इस साल के अंत में नए लुक और नए फीचर्स के साथ बाजार में सभी को मात देने आ रही है।

इस साल की शुरुआत में अगस्त में, महिंद्रा ने थार इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट का अनावरण किया था। इसके शानदार डिज़ाइन और बेहतर ऑफ-रोडिंग क्षमताओं के लिए इसे व्यापक सराहना मिली थी। थार इलेक्ट्रिक, जो Thar.e के नाम से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी, को अब भारत में स्थापित कर दिया गया है।

Mahindra Thar Electric में कई ऑफ-रोड में सुधार

विश्व स्तर पर, अगली पीढ़ी की कई ऑफ-रोड केंद्रित एसयूवी के लिए बख्तरबंद लुक नया सामान्य होता जा रहा है। थार इलेक्ट्रिक भी इसी तर्ज पर काम करती नजर आ रही है। डिज़ाइन इतना अनोखा है कि इसे मौजूदा ICE-आधारित थार से जोड़ना भी मुश्किल है। अतीत में थार को जिन कानूनी बाधाओं का सामना करना पड़ा था, उन्हें देखते हुए, स्लेट को साफ़ करने में भी मदद मिलती है। बिल्कुल नई थार इलेक्ट्रिक साहसी, साहसी, क्रूर और जीतने के लिए ही पैदा हुई है।

mahindra thar ev
mahindra thar ev

Mahindra Thar Electric होमोलोगेटेड

Thar की कुछ प्रमुख विशेषताओं में एकीकृत डीआरएल के साथ चौकोर एलईडी हेडलैंप, मजबूत फ्रंट और रियर बम्पर, नया क्लैमशेल बोनट और बड़े व्हील आर्च शामिल हैं। एसयूवी में अलॉय व्हील्स के लिए एक बोल्ड नया डिजाइन मिलता है। इनमें गहरे ट्रेड पैटर्न वाले ऑफ-रोड टायर लगे हैं। सपाट छत और पिछला भाग सिग्नेचर बॉक्सी प्रोफाइल बनाते हैं। दरवाज़ों में खुले कब्ज़े हैं, जो एसयूवी के मजबूत चरित्र को पूरा करते हैं।

अंदर, Thar.e में एक बड़ी टचस्क्रीन और एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा। कॉकपिट क्षेत्र एक अव्यवस्थित रूप धारण करता है, जो विशालता की भावना को बढ़ाता है। केंद्र कंसोल को ऊंचा रखा गया है, जिससे अलग-अलग स्थानों का स्पष्ट सीमांकन सुनिश्चित होता है। थार इलेक्ट्रिक में माउंटेड कंट्रोल के साथ नया स्टीयरिंग व्हील है। बड़े, मजबूत ग्रैब हैंडल कार्यात्मक रूप से प्रासंगिक हैं और एसयूवी की ऑफ-रोडिंग क्षमताओं की ओर संकेत करते हैं।

BMW X4 M40i : न्यू टेक्नोलॉजी के साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट कार की बोलती बंद करने आ रही है BMW की यह न्यू इलेक्ट्रिक कार

महिंद्रा ने अभी तक थार इलेक्ट्रिक के पावरट्रेन विवरण का खुलासा नहीं किया है। हालाँकि, यह मान लेना सुरक्षित होगा कि इलेक्ट्रिक संस्करण में मौजूदा ICE वेरिएंट की तुलना में और भी बेहतर क्षमताएं होंगी। 3-दरवाजे और 5-दरवाजे दोनों मॉडल ऑफर पर होंगे। इनमें डुअल मोटर सेटअप होगा। आईएनजीएलओ प्लेटफॉर्म बीवाईडी के ब्लेड और प्रिज़मैटिक सेल का उपयोग करेगा जो अपनी स्थायित्व और लंबी दूरी के लिए जाने जाते हैं।

थार इलेक्ट्रिक का ग्राउंड क्लीयरेंस 250 मिमी से 300 मिमी होगा। आगे और पीछे के ओवरहैंग को यथासंभव नीचे रखा जाएगा। यह क्रमशः 640 मिमी – 680 मिमी और 680 मिमी – 740 मिमी के आसपास होगा। व्हीलबेस 2,775 मिमी से 2,975 मिमी होगा। थार इलेक्ट्रिक में सर्वोत्तम एप्रोच एंगल, डिपार्चर एंगल, रैंप-ओवर एंगल और वॉटर वेडिंग क्षमताएं होंगी।

हालांकि थार इलेक्ट्रिक काफी आकर्षक है, लेकिन शौकीनों को इसे टेस्ट राइड के लिए ले जाने से पहले कई महीनों तक इंतजार करना पड़ सकता है। महिंद्रा मौजूदा डिलीवरी के प्रबंधन के साथ-साथ अपनी इलेक्ट्रिक रेंज पर भी काम कर रही है। महिंद्रा अपनी मौजूदा ICE SUVs को विद्युतीकृत करेगी और अपनी जन्मजात-इलेक्ट्रिक SUVs भी पेश करेगी। इन सबमें समय लगेगा. थार इलेक्ट्रिक के 2026 से पहले लॉन्च होने की संभावना नहीं है। यह 2027 तक भी खिंच सकता है।

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular