HomeAutomobilesHonda की न्यू एडिशन Elevate में मिल रही शानदार रोमांचक फीचर और...

Honda की न्यू एडिशन Elevate में मिल रही शानदार रोमांचक फीचर और बेहतरीन स्पोर्टी लुक, इस दिवाली क़ीमत से भी कम

होंडा एलिवेट ने अपनी आक्रामक कीमत के कारण अच्छी बिक्री के साथ अच्छी शुरुआत की है। बेस स्पेक मॉडल के लिए कीमतें 11 लाख रुपये से शुरू होती हैं जबकि टॉप-एंड सीवीटी सीवीटी के लिए 16 लाख रुपये है। हमने सीवीटी की दक्षता जांचने के लिए उसे कुछ दिनों तक चलाया। जैसा कि हमने अपनी पहली ड्राइव रिपोर्ट में भी इसका उल्लेख किया है, एलिवेट सीवीटी मैनुअल गियरबॉक्स संस्करण की तुलना में अधिक कुशल है।

मैनुअल एलिवेट में 6-स्पीड यूनिट मिलती है। आधिकारिक दक्षता आंकड़ों के संदर्भ में, एलिवेट सीवीटी 16.92kmpl प्रदान करता है और यह मैनुअल संस्करण के लिए 15.31kmpl से अधिक है। हमारे पास सीवीटी संस्करण था और हमने इसे मुख्य रूप से शहर के चारों ओर एक हाईवे रन के साथ चलाया, जिसमें ट्रैफिक में आने-जाने से संबंधित वास्तविक दुनिया की स्थितियों पर ध्यान केंद्रित किया गया, साथ ही इसे एक लंबी हाईवे ड्राइव के लिए भी लिया गया।

Honda Elevate
Honda Elevate

Honda Elevate सीवीटी ईंधन दक्षता रोड परीक्षण समीक्षा

हमने एयरकंडीशनर जैसी तमाम सुविधाओं के साथ भी कार चलाई। अगर हम वास्तविक दुनिया की दक्षता के बारे में बात करते हैं, तो हमें 11 किमी प्रति लीटर मिलता है और यह 10-11 किमी प्रति लीटर के बीच उस आंकड़े के आसपास रहेगा।

Honda Elevate सीवीटी ईंधन दक्षता रोड परीक्षण समीक्षा

इंजन निश्चित रूप से वही है जो सिटी में 121 एचपी 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ इस्तेमाल किया गया था, लेकिन ईको मोड होने के कारण सिटी अधिक कुशल है, जबकि एलिवेट का आकार भी अधिक बॉक्सियर है। हम एक इको मोड की कामना करते थे लेकिन 1.5 सीवीटी की दक्षता इसके कुछ स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में काफी अच्छी है।

BMW X4 M40i : न्यू टेक्नोलॉजी के साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट कार की बोलती बंद करने आ रही है BMW की यह न्यू इलेक्ट्रिक कार

Honda Elevate सीवीटी ईंधन दक्षता रोड परीक्षण समीक्षा

सीवीटी के साथ इंजन का प्रदर्शन स्टॉप-गो ट्रैफिक के लिए उपयुक्त है, जबकि इसमें पैडल शिफ्टर्स भी मिलते हैं। इसलिए, अच्छी दक्षता के साथ एक व्यावहारिक शहर आधारित एसयूवी की तलाश करने वालों के लिए सीवीटी मैनुअल एलिवेट से बेहतर है और सुविधा के मामले में इसे खरीदने लायक है।

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular