HomeAutomobilesचौथी पीढ़ी Maruti Suzuki Swift का हुआ खुलासा, अनेक फ़ीचर्स के साथ...

चौथी पीढ़ी Maruti Suzuki Swift का हुआ खुलासा, अनेक फ़ीचर्स के साथ मिला ADAS!

टोक्यो मोटर शो में सुजुकी द्वारा चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट का ईवीएक्स और इसके इंटीरियर का अनावरण किया गया है। नई पीढ़ी के रूप में स्विफ्ट ने अपनी विशिष्ट शैली को बरकरार रखा है लेकिन अब इसका आकार अधिक गोलाकार है। बड़ी ग्रिल और बम्पर डिज़ाइन में बदलाव के साथ कार प्रोडक्शन के लिए तैयार दिखती है। यह बड़ा दिखता है लेकिन ऐसा नहीं है जबकि कुछ पारंपरिक स्विफ्ट डीएनए को रखा गया है।

हालाँकि नए डीआरएल लाइटिंग सिग्नेचर के साथ हेडलैंप डिज़ाइन नया है। ग्रिल चमकदार काली है और सुजुकी का लोगो अब ऊपर है। नए अलॉय व्हील हैं जबकि अब पीछे के दरवाज़े का हैंडल नीचे की ओर चलता है। ऐसा लगता है कि अब इसमें अधिक जगह है और वर्तमान स्विफ्ट के सामने आने वाली कुछ समस्याओं का समाधान करता है।

 Maruti swift
Maruti swift

चौथी पीढ़ी की Maruti Swift का खुलासा, मिला ADAS!

इंटीरियर डिजाइन को फ्रोंक्स के साथ साझा किया गया है, जबकि अब इसमें पहले से ज्यादा नए फीचर्स जोड़े जाएंगे। जापान बाज़ार के लिए स्विफ्ट को भी ADAS मिलता है, जबकि स्पष्ट लागत संबंधी कारणों से हमें भारत के लिए यह नहीं मिल सकता है। नई स्विफ्ट बड़ी दिखती है लेकिन पिछली पीढ़ी के लुक को जारी रखने के लिए तैयार है ताकि किसी सिद्ध फॉर्मूले के साथ खिलवाड़ न हो। भारत के लिए, नई स्विफ्ट में केवल मैनुअल और एएमटी विकल्प के साथ 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जबकि विदेश में इसमें हाइब्रिड विकल्प भी है।

BMW X4 M40i : न्यू टेक्नोलॉजी के साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट कार की बोलती बंद करने आ रही है BMW की यह न्यू इलेक्ट्रिक कार

नई स्विफ्ट अगले साल तक भारत में लॉन्च होगी और अभी भी एरेना शोरूम में बेची जा रही है। eVX इलेक्ट्रिक एसयूवी भी दिखाई गई है जिसे पहले भारत में ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जा चुका है।

ईवीएक्स इंटीरियर का खुलासा किया गया है लेकिन एक खुले कॉकपिट डिजाइन और बटन के न्यूनतम उपयोग के साथ एक बड़ी स्क्रीन के साथ अवधारणा के रूप में। इसमें फ्लोटिंग स्टाइल सेंटर कंसोल भी है। उम्मीद है कि नई स्विफ्ट ईवीएक्स से पहले आएगी, जो संभवत: 500 किमी की रेंज के साथ 2025 में आएगी।

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular