HomeSarkari YojanaPMKSNY UPDATE: 12 करोड़ किसानों की खुशी का नहीं ठिकाना! अगली किस्त...

PMKSNY UPDATE: 12 करोड़ किसानों की खुशी का नहीं ठिकाना! अगली किस्त पर आई अनोखी न्यूज

PMKSNY UPDATE: देश के किसानो को एक बार फिर से बल्ले बल्ले होने जा रही हैं जिसकी चर्चा बहुत तेज़ी से चल रही हैं ऐसा इसीलिए क्यूंकि मोदी सरकार बहुत ही जल्द देश के किसानो को प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े लोगो को 15वीं क़िस्त भेजने की तयारी कर रही हैं जो किसान लाभार्थी को किसी सौगात से कम नहीं हैं |

ऐसा माना जा रहा हैं की 12 करोड़ किसानो को 15वीं क़िस्त के 2000/- बहुत ही जल्द मिलने वाली हैं | अभी इस महंगाई में यह फसल किसानों को किसी डोज की तरह साबित होगी। इसीलिए जरूरी हैं की इस योजना से जुड़े जो भी कम बाकी रह गए हैं वह करा ले | वही दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने अभी इस योजना में 15वीं क़िस्त भेजने का अधिकरिक तौर पर घोषणा नहीं की हैं , लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

यह भी पढ़े 

PMKSNY UPDATE

किस्त का लाभ लेने को जल्द कराएं यह काम

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाले 15वीं का पैसा लेना चाहते हैं तो आप बिलकुल भी देरी नहीं करे इसके लिए आपको कुछ बातो को ध्यान में रखना बहुत ही जरुरी हैं | इस योजना का फायदा लेने के लिए सबसे पहले आपको तो ई-केवाईसी का काम कराना होगा। इतना ही नहीं इसके अलावा किसान तुरंत भू सत्यापन का काम करवा सकते हैं, जिसके लिए आपको जन सुविधा केंद्र जाने की जरूरत होगी।

इसके साथ ही साथ बैंक अकाउंट में आप अपने आधार कार्ड को लिंक कराना होगा | इसके बाद ही आपको इस योजना के तहत अगली क़िस्त का पैसा मिल सकता हैं | इससे पहले 14वीं किस्त में लापरवाह किसानों को मिलने किस्त का फायदा नहीं दिया गया था, जो किसी बड़े झटके के तौर पर माना गया है।

यह भी पढ़े

PMKSNY UPDATE

अब तक मिल चुकी इतनी किस्तें

आपकी जानकारी के लिए बता दे की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार अब तक 2,000 रुपये की 14 किस्त अकाउंट में डाल चुकी है। वैसे भी सरकार सालाना 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6 हजार रुपये देती है, जिनका अंतराल प्रत्येक चार महीने होता है। 27 जनवरी 2023 को सरकार ने 14वीं किस्ता का पैसा जारी किया था। इसमें 8.5 करोड़ किसानों को लाभ मिला था।

यह भी पढ़े 

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी, अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जनकारी मिल सके |

धन्यवाद !!!

 

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular