HomeAutomobilesअगले साल के शुरुवात में भारत के सड़कों पे दौड़ती नज़र आयेगी...

अगले साल के शुरुवात में भारत के सड़कों पे दौड़ती नज़र आयेगी Tesla की कारें, सरकार कर रही पास

केंद्र 2024 तक संबंधित विभागों से आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करके अमेरिका स्थित इलेक्ट्रिक ऑटो प्रमुख टेस्ला इंक के भारत में प्रवेश को बढ़ाने के लिए तैयार है। इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता पिछले काफी समय से केंद्र सरकार के साथ बातचीत कर रही है।

2024 के शुरुवात में देखने को मिलेगी Tesla कार

इस साल की शुरुआत में, Tesla के अधिकारियों ने भारत में कारों और बैटरी के लिए विनिर्माण आधार स्थापित करने पर मई में भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बातचीत की थी। हालाँकि, उच्च आयात कर संरचनाओं के कारण Tesla ने भारत में प्रवेश की अपनी योजना को स्थगित कर दिया। ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला भारत में अपनी आपूर्ति-श्रृंखला पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित करना चाहता है, जिसे देश के ईवी विनिर्माण क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर के रूप में देखा जा रहा है।

2024 के शुरुवात में देखने को मिलेगी Tesla कार
2024 के शुरुवात में देखने को मिलेगी Tesla कार

Tesla भारत के कंपनी से कोलब करने के फ़िराक़ में

सितंबर में, यह बताया गया था कि एलोन मस्क के स्वामित्व वाली ईवी बनाने वाली कंपनी ने भारत में बैटरी स्टोरेज सिस्टम बनाने और बेचने का खाका तैयार किया था। ऑटो फर्म ने भारत में सभी वाहनों के लिए विशिष्ट घटकों के लिए विनाशकारी परीक्षण और परीक्षण ट्रैक स्थापित करने के लिए सरकार से लाभ भी मांगा है।

Read Also :- Lava Blaze 2 5G: शानदार कैमरा और नये फ़ीचर्स वाला यह Lava का नया स्मार्टफ़ोन पर इस दिवाली मिल रहा बड़ा ऑफर

Bikaji Snakes की success कहानी: जाने कैसे 8वीं कक्षा पास इस व्यक्ति ने बना डाली 1000 करोड़ की कंपनी, पढ़े पूरी

Hyundai Venue N-Line का नया अवतार हुआ मार्केट में पेश लुक देख उड़े सभी के होश, जाने क़ीमत

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि टेस्ला 2023 में भारत से लगभग 1.9 बिलियन डॉलर के घटकों की खरीद पर विचार कर रहा है, जबकि पिछले साल यह 1 बिलियन डॉलर था। यह बताया गया है कि सरकार कुछ स्थानीय विनिर्माण के लिए प्रतिबद्ध वाहन निर्माताओं के लिए आयात करों में कटौती करने के लिए अपनी ईवी नीति पर भी काम कर रही है।

Elon Musk जल्द ही करेंगे भारत के दौड़े

Tesla के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने मई में अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। मस्क ने कहा था, “वह (पीएम मोदी) वास्तव में भारत की परवाह करते हैं क्योंकि वह हमें भारत में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, जो कि हम करना चाहते हैं।” मस्क ने खुद को “श्री मोदी का प्रशंसक” भी कहा और कहा कि भारत में “दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में अधिक संभावनाएं” हैं। मस्क ने 2024 में भारत आने की अपनी योजना की भी घोषणा की।

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular