HomeAutomobilesHyundai Venue N-Line का नया अवतार हुआ मार्केट में पेश लुक देख...

Hyundai Venue N-Line का नया अवतार हुआ मार्केट में पेश लुक देख उड़े सभी के होश, जाने क़ीमत

Hyundai ने पिछले साल i20 N-Line के साथ भारत में N-Line रेंज पेश की थी। प्रदर्शन-उन्मुख ट्रिम का विस्तार करते हुए, हुंडई ने अब सितंबर 2023 में वेन्यू एन-लाइन लॉन्च की है। कॉम्पैक्ट एसयूवी को ड्राइव करने के लिए और अधिक आकर्षक बनाने के लिए सस्पेंशन परिवर्तन के साथ अंदर-बाहर मामूली कॉस्मेटिक बदलाव मिलते हैं। यह मानक वेन्यू के समान 1.0L टर्बो-पेट्रोल द्वारा संचालित है।

Hyundai Venue N-Line आयामों में मानक वेन्यू के समान है और उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित है। संरचनात्मक कठोरता प्रदान करने के लिए उच्च शक्ति वाले स्टील का उदारतापूर्वक उपयोग किया गया है। फिट और फिनिश भी समान है और समग्र निर्माण गुणवत्ता मजबूत लगती है। स्पोर्टियर बढ़त के लिए सस्पेंशन को दोबारा कैलिब्रेट किया गया है लेकिन हुंडई ने सवारी की गुणवत्ता भी बरकरार रखी है। पैनल के अंतराल तंग हैं और पेंट फिनिश विभिन्न प्रकारों में अच्छी स्थिरता दिखाती है।

Hyundai Venue N-Line
Hyundai Venue N-Line

Hyundai Venue N-Line बाहरी डिजाइन

एन-लाइन को दृश्य रूप से अलग करने वाले बाहरी हिस्से पर कई लाल लहजे हैं। फ्रंट ग्रिल में बिल्कुल नया डार्क क्रोम फिनिश दिया गया है, जो लाल रंग के इंसर्ट से घिरा हुआ है। बम्पर को भी नया डिज़ाइन दिया गया है और स्किड प्लेटों पर लाल रंग की डिटेलिंग दी गई है। पीछे की तरफ स्किड प्लेट, रिफ्लेक्टर और शार्क फिन एंटीना लाल रंग में हैं। ट्विन एग्जॉस्ट टिप्स और 16 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील के साथ लाल व्हील कैप बाहरी बदलावों को पूरा करते हैं जो अधिक आक्रामक रुख प्रदान करते हैं।

Hyundai Venue N-Line आंतरिक सज्जा

डार्क थीम वाले केबिन के अंदर, वेन्यू एन-लाइन में एसी वेंट, सीटों और गियर लीवर पर लाल रंग के निशान हैं। फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील में एन लोगो और लाल सिलाई की सुविधा है। सीटों में कंट्रास्ट लाल सिलाई के साथ एन-ब्रांडेड लेदरेट अपहोल्स्ट्री मिलती है। ऑल-ब्लैक हेडलाइनर और मेटल पैडल स्पोर्टी माहौल बनाते हैं। दृश्य भिन्नता के अलावा, एन-लाइन अपने आंतरिक लेआउट और उपकरण को मानक वेन्यू के साथ साझा करती है। स्पेस और एर्गोनॉमिक्स भी समान रहते हैं।

Read Also :- Nexon और i10 इलेक्ट्रिक के साथ लॉंच होगी Maruti Swift Next Gen, मिलेगा अत्याधुनिक फ़ीचर्स

Hyundai Venue N-Line विशेषताएँ एवं व्यावहारिकता

वेन्यू एन-लाइन मिड एसएक्स वेरिएंट पर आधारित है और इसमें डैश कैमरा और ट्रैक्शन मोड भी मिलते हैं। उपकरण के मुख्य आकर्षण में 8-इंच टचस्क्रीन, इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल और प्रोजेक्टर हेडलैंप शामिल हैं। हालाँकि, रियर एसी वेंट की कमी खलती है। एक कॉम्पैक्ट एसयूवी के रूप में, चार वयस्कों के लिए उपयोगी केबिन स्पेस और 60:40 फोल्डिंग रियर सीटों के साथ विस्तार योग्य 355 लीटर बूट स्पेस के साथ व्यावहारिकता अच्छी है।

Hyundai Venue N-Line
Hyundai Venue N-Line

Hyundai Venue N-Line इंजन और प्रदर्शन

एन-लाइन को पावर देने वाला परिचित 1.0L टर्बो-जीडीआई पेट्रोल इंजन है जो 120hp और 172Nm टॉर्क देता है, जो मैनुअल या 7-स्पीड DCT से जुड़ा है। एक बार टर्बो लैग दूर हो जाने पर तेज गति के साथ प्रदर्शन समान रहता है। मोटर सुचारू रूप से घूमती है और बिजली वितरण रैखिक है। डीसीटी के साथ मैनुअल स्लीक शिफ्टिंग है जो स्पोर्ट मोड में किसी भी अंतराल के बिना त्वरित बदलाव की पेशकश करता है। हालाँकि स्टॉप-गो ट्रैफ़िक में क्लच बाइट आसान हो सकता है।

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular