HomeAutomobilesNexon और i10 इलेक्ट्रिक के साथ लॉंच होगी Maruti Swift Next Gen,...

Nexon और i10 इलेक्ट्रिक के साथ लॉंच होगी Maruti Swift Next Gen, मिलेगा अत्याधुनिक फ़ीचर्स

मारुति सुजुकी भारत में नई पीढ़ी की स्विफ्ट हैचबैक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिससे कार उत्साही और ब्रांड के वफादार प्रशंसकों के बीच उत्साह बढ़ गया है। कंपनी ने परीक्षण शुरू कर दिया है, और वाहन को भारतीय सड़कों पर देखा गया है, जो इसमें हुई प्रगति का संकेत देता है।

Read Also :- दिवाली के शुभ अवसर पर Hyundai दे रही अपनी कारों पे उत्कृष्ट ऑफर, शानदार क़ीमत के डिस्काउंट के साथ उपहार भी

Maruti Swift Next Gen सौंदर्य परिवर्तन

नई पीढ़ी की सुजुकी स्विफ्ट में एक महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है। कार के सामने तेज दिखने वाली हेडलाइट्स हैं, इसके बाद प्रोजेक्टर सेटअप और एलईडी डीआरएल हैं, जो आधुनिकता में छलांग का संकेत देते हैं। टोक्यो मोटर शो में प्रदर्शित स्विफ्ट ADAS से सुसज्जित थी, जिससे पता चलता है कि यह सुविधा भारतीय बाजार में शीर्ष मॉडलों की शोभा बढ़ा सकती है। कुल मिलाकर, नई स्विफ्ट हैचबैक को अब तक की सबसे खूबसूरत पुनरावृत्ति माना जा रहा है।

Maruti Swift Next Gen शक्ति से दक्षता मिलती है: नया इंजन

उम्मीद है कि मारुति सुजुकी आगामी स्विफ्ट के साथ एक नया तीन-सिलेंडर 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन पेश करेगी, जिसे एक सहज ड्राइविंग अनुभव के लिए सीवीटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। यह इंजन, Z12E श्रृंखला का हिस्सा है, जो मौजूदा K12C 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन को बदलने के लिए तैयार है। हालाँकि सुजुकी की ओर से आधिकारिक विवरण लंबित है, लेकिन अनुमान है कि यह मजबूत इंजन 100 बीएचपी की पावर और 150 एनएम का पीक टॉर्क देगा।

Maruti Swift Next Gen
Maruti Swift Next Gen

Maruti Swift Next Gen नया क्या है और क्या बरकरार रखा गया है

चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट में पूरे शरीर पर प्रमुख चरित्र रेखाएं हैं, जो हेडलाइट्स के साथ सहजता से मिश्रित होती हैं। जबकि छत अपने पारंपरिक डिजाइन को बरकरार रखती है, दरवाजे, विशेष रूप से पीछे वाले, को फिर से डिजाइन किया गया है, दरवाज़े के हैंडल अपनी पारंपरिक स्थिति में लौट आए हैं। कार के पिछले हिस्से में भी महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिले हैं, जिसमें नया बम्पर और टेलगेट शामिल है। हालाँकि स्विफ्ट हाइब्रिड को टोक्यो में प्रदर्शित किया गया था, लेकिन यह संभावना नहीं है कि हाइब्रिड मॉडल भारत में उपलब्ध होगा।

Maruti Swift Next Gen
Maruti Swift Next Gen

Maruti Swift Next Gen रास्ते में आगे

जैसा कि हम आधिकारिक लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं, नई पीढ़ी की स्विफ्ट की प्रत्याशा उन वाहनों के लिए भारतीय बाजार की भूख को दर्शाती है जो अत्याधुनिक तकनीक के साथ विरासत को जोड़ते हैं। स्विफ्ट हमेशा युवा जोश और चपलता का प्रतीक रही है, और नई पीढ़ी अपने नए डिजाइन और बेहतर प्रदर्शन के साथ इस विरासत को आगे बढ़ाने का वादा करती है।

देखते रहिए क्योंकि हम आपके लिए नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट पर नवीनतम अपडेट लाते हैं, जो 2024 की शुरुआत में भारतीय सड़कों पर अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार है।

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular