HomeUncategorizedHero ADV Maxi Scooter को 2023 के दिसम्बर में विडा वी1 न्यू...

Hero ADV Maxi Scooter को 2023 के दिसम्बर में विडा वी1 न्यू के साथ मार्केट में पेश किया जाएगा, मिलेगा अनोखा फ़ीचर्स

भारत की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता हीरो मोटोकॉर्प की नजर भारत के प्रीमियम स्कूटर बाजार पर है। हीरो दो नए प्रीमियम स्कूटरों पर काम करके इस संबंध में अच्छी प्रगति कर रहा है जिनका पेटेंट कराया गया है और एक को परीक्षण के दौरान देखा गया है। हालाँकि, कहानी में और भी बहुत कुछ है क्योंकि हीरो 2023 EICMA शो में अनावरण किए जाने वाले तीन स्कूटरों को छेड़ रहा है।

Hero ने 2023 EICMA में तीन स्कूटरों का अनावरण किया

हीरो मोटोकॉर्प के नए एडीवी मैक्सी स्कूटर की संभावना आकर्षक है। हीरो के नवीनतम टीज़र में इस नए वाहन के बगल में अन्य दो स्कूटर सिंगल सीट और ट्विन सीट लेआउट के साथ Vida V1 हैं। यह एक स्पष्ट संकेत है कि हीरो Vida V1 Pro को वैश्विक स्तर पर ले जा रहा है, जिसकी नजर कई बाजारों पर है।

Hero ADV Maxi Scooter
Hero ADV Maxi Scooter

अब तक, हीरो विडा वी1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर को ट्विन रिमूवेबल बैटरी सेटअप के साथ पेश किया गया है, जिसमें कई सुविधाएं और आरामदायक सुविधाएं हैं। कुल मिलाकर Vida V1 Pro में 3.94 kWh की बैटरी (संयुक्त) है जो वास्तविक दुनिया में 110 किमी की रेंज और 80 किमी/घंटा की शीर्ष गति का वादा करती है।

अनुकूलन योग्य DIY सीटिंग, 7-इंच टीएफटी डिस्प्ले, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और डीसी फास्ट चार्जिंग इसकी कुछ मुख्य विशेषताएं हैं। प्राणी के आराम में बिना चाबी के स्टार्ट और गो, क्रूज़ कंट्रोल, 2-वे इंटेलिजेंट थ्रॉटल, कस्टम सेटिंग के साथ मल्टीपल राइड मोड और अन्य शामिल हैं।

Hero एडीवी मैक्सी स्कूटर – शो का सितारा

ऊपर दिए गए टीज़र में दो Vida V1 Pro स्कूटर के अलावा, हीरो एक ADV स्टाइल मैक्सी स्कूटर भी प्रदर्शित कर रहा है। कंपनी इस डिजाइन का भारत में पहले ही पेटेंट करा चुकी है। विडा स्कूटरों के साथ सामने से देखने पर यह विशाल दिखता है और अपनी उपस्थिति का एहसास कराता है।

Read Also:- Elvish Yadav के पागलपन भरे शौक उनकी सबसे महंगी कार की कीमत 1.5 करोड़ रुपये है जो की Mecedes की AMG E53 है

इसमें एक लंबी विंडस्क्रीन भी है, जो इस मशीन के दृश्य नाटकीयता को बढ़ाती है और कुछ स्तर की हवा से सुरक्षा प्रदान करती है। हीरो की हालिया विंडस्क्रीन को देखते हुए, यह भी थोड़े अंतर से समायोज्य होने की संभावना है। हम एक दोहरी हेडलाइट सेटअप देख सकते हैं जो एक बड़ी बाइक पर जगह से बाहर नहीं दिखेगा।

Hero ADV Maxi Scooter
Hero ADV Maxi Scooter

डिज़ाइन पेटेंट से एक छोटे चोंच जैसा तत्व भी पता चलता है, जो इसकी ADV जड़ों को और अधिक बढ़ाता है। पहिये ऐसे दिखते हैं जैसे उनका आकार 14 इंच हो, जो समग्र रुख में योगदान देता है। फ्रंट सस्पेंशन आरएसयू टेलीस्कोपिक फोर्क्स के रूप में है और लंबी दूरी तक चलने वाला लगता है। रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सेटअप मिलता है। स्विंगआर्म-माउंटेड इंजन किसी अन्य हीरो स्कूटर से अलग दिखता है।

Hero मैक्सी स्कूटर का पेटेंट कराया गया

इससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि हीरो ADV मैक्सी स्कूटर में Xtreme 160R 4V की 163.2cc क्षमता वाली सिंगल-सिलेंडर यूनिट मिल सकती है और इसमें 4V हेड और एक्टिव ऑयल कूलिंग है। लगभग 15 बीएचपी और 14 एनएम के प्रदर्शन आंकड़े पर्याप्त हैं, एक्सट्रीम 160आर 4वी के सेटअप से थोड़ा अलग। इस तरह, हीरो यामाहा एरोक्स 155 को टक्कर दे सकता है, जो काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

लॉन्च होने पर, यह आधुनिक समय में हीरो का पहला नॉन-स्टेप-थ्रू स्कूटर होगा। इसमें एक सेंटर स्पाइन होगा जिसमें स्कूटर का फ्यूल टैंक रखा जा सकता है, जिससे सीट के नीचे स्टोरेज में काफी जगह खाली हो जाएगी। अगर कीमत लगभग रु. 1.2 लाख (एक्स-श), यह यामाहा एरोक्स 155 को रुपये तक कम कर देगा। 27,000 और इसे हीरो की नई प्रेमिया डीलरशिप पर बेचा जाएगा।

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular