HomeAutomobilesन्यू Tata Harrier, Safari Vs MG Hector, Hector Plus, जाने इनमें से...

न्यू Tata Harrier, Safari Vs MG Hector, Hector Plus, जाने इनमें से कौन सी कार का परफॉरमेंस है अच्छा

ये दोनों एसयूवी अब पहले से काफी बेहतर हैं, इनमें अधिक तकनीक, फीचर्स और आरामदायक सुविधाएं हैं। जैसा कि कहा गया है, एमजी ने इस साल की शुरुआत में एक बड़े इंटीरियर ओवरहाल के साथ अपने हेक्टर ट्विन्स को संशोधित किया। लेकिन इनमें से कौन सी एसयूवी बेहतर समग्र स्वामित्व पैकेज प्रदान करती है?

नई TATA Harrier/Safari vs MG Hector ट्विन्स

टाटा हैरियर फेसलिफ्ट रुपये से शुरू होती है। 15.49 लाख, सफारी रुपये से। वहीं एमजी हेक्टर की कीमत 16.19 लाख रुपये से शुरू होती है। 14.99 लाख और हेक्टर प्लस रुपये से। 17.9 लाख (सभी कीमतें एक्स-श)। एमजी के बेस वेरिएंट पेट्रोल इंजन से लैस हैं, जबकि टाटा की फ्लैगशिप जोड़ी केवल डीजल इंजन से लैस है। आकार के मामले में, हेक्टर प्लस इस समूह में सबसे लंबा है, जो अधिक आराम और स्थान प्रदान करता है।

हेक्टर सेगमेंट में सबसे प्रीमियम इंटीरियर में से एक प्रदान करता है। सीटें आलीशान हैं और सर्वोच्च आराम प्रदान करती हैं। केबिन नवीनतम तकनीक और सुविधाओं से सुसज्जित है। इसमें सेगमेंट में सबसे बड़ी 14 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलती है, जबकि टाटा 12.3 इंच की क्षैतिज इंफोटेनमेंट स्क्रीन प्रदान करता है।

हालिया फेसलिफ्ट के साथ, टाटा ने अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ हैरियर और सफारी की सुविधाओं और आरामदायक सुविधाओं की बराबरी करने में एक लंबा सफर तय किया है। टाटा की प्रमुख जोड़ी के साथ केबिन पैकेजिंग में भी वृद्धि हुई है, जबकि एमजी शुरू से ही बेहतर इंटीरियर बनाने के लिए जाना जाता है।

Read Also:- 2024 के शुरुवाती दौर में Kia लॉंच करेगी अपनी नयी EV6, लुक के साथ फ़ीचर्स में भी शानदार, जाने क़ीमत

Tata Harrier Facelift इंटीरियर

यदि आप एक पेट्रोल मध्यम आकार की एसयूवी चाहते हैं, तो एमजी को प्रमुखता मिलने के साथ बहस यहीं समाप्त हो जाती है। एमजी का 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी दोनों के साथ उपलब्ध है। हालाँकि, डीजल वेरिएंट के साथ, एमजी के पास अभी भी स्वचालित विकल्प नहीं है और भविष्य में भी इसे पेश करने की संभावना कम है। हैरियर और सफारी के साथ दोनों हेक्टर ट्विन्स समान 2.0L डीजल इंजन साझा करते हैं। टाटा हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर दोनों मिलते हैं।

tata harrier
tata harrier

2023 MG Hector इंटीरियर

हेक्टर स्मार्ट प्रो वेरिएंट की कीमत 19.99 लाख रुपये है और यह सनरूफ, 6 वे पावर सीटें, 14” स्क्रीन, 8 स्पीकर, वायरलेस चार्जर, फ्रंट पार्किंग सेंसर और बहुत कुछ के साथ आता है! टॉप ऑफ द लाइन फुली लोडेड (डीजल मैनुअल एक्स-श) हेक्टर वेरिएंट की कीमत 21.91 लाख रुपये है जबकि हैरियर टॉप वेरिएंट की कीमत 25.04 लाख रुपये है। हेक्टर अधिक मूल्य देता है जो इसे रखरखाव लागत, सुविधाओं और विलासिता के मामले में बढ़त देता है।

Tata vs Mg hector
Tata vs Mg hector

सुरक्षा और बिक्री के बाद

एमजी एडीएएस सुइट केवल पेट्रोल वेरिएंट के लिए आरक्षित है। हैरियर और सफारी अपने टॉप और मिड-स्पेक ट्रिम्स पर डीजल इंजन के साथ ADAS की पेशकश करते हैं। हाल ही में, टाटा हैरियर और सफारी ने 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की है, जबकि हेक्टर ट्विन्स का क्रैश टेस्ट होना बाकी है। एमजी हेक्टर की बनावट भी मजबूत है, जैसा कि मालिकों द्वारा साझा किए गए वास्तविक जीवन दुर्घटनाओं में देखा गया है।

मध्यम आकार की एसयूवी की बिक्री सितंबर 2023

इसके अलावा, एमजी मोटर बिक्री और बिक्री के बाद दोनों के दौरान बहुत अधिक प्रीमियम और संतोषजनक ग्राहक अनुभव प्रदान करता है। जे.डी. पावर के एक सर्वेक्षण में, एमजी मोटर को बिक्री संतुष्टि सूचकांक में नंबर 1 स्थान दिया गया। दूसरी ओर, जहां तक ​​स्वामित्व और बिक्री के बाद के अनुभव का संबंध है, टाटा मोटर्स ने काफी नकारात्मक प्रतिनिधित्व बनाया है। इन सभी ने मिलकर, एमजी को टाटा की तुलना में थोड़ा बेहतर स्थिति में ला दिया, जिससे हेक्टर और हेक्टर प्लस इस सेगमेंट के अधिकांश खरीदारों के लिए रहने के लिए थोड़ी बेहतर कारें बन गईं।

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular