HomeEntertainmentTop 10 Upcoming South Indian Movies 2023: आदिपुरुष के फ्लॉप होने के...

Top 10 Upcoming South Indian Movies 2023: आदिपुरुष के फ्लॉप होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने आ रही ये 10 साउथ इंडियन फ़िल्में

Top 10 Upcoming South Indian Movies 2023: बॉलीवुड इंडस्ट्री पिछले काफी समय से फैंस के गुस्से का सामना कर रही हैं। उनकी कमजोर स्टोरी और हर बार एक रीमेक दिखाने की आदत ने फैंस को परेशान करना शुरू कर दिया हैं।

पिछले काफी समय से इसी के चलते बॉलीवुड के कई बड़े प्रोजेक्ट फ्लॉप साबित हुए हैं। वहीँ इस दौरान साउथ इंडियन सिनेमा ने हिंदी ऑडियंस के दिलों में अपनी जगह बनाई हैं। बाहुबली, केजीएफ और पुष्पा जैसी सुपरहिट फिल्मों के साथ साउथ इंडस्ट्री हर मामले में बॉलीवुड पर भारी पड़ी हैं।

Top 10 Upcoming South Indian Movies 2023

एक तरफ जहाँ बॉलीवुड 600 करोड़ का बजट होने के बाद भी Adipurush जैसी फिल्में बना रहा हैं। वहीँ साउथ इंडस्ट्री 15 करोड़ के बेहद कम बजट में कंतारा जैसी फिल्में रिलीज कर रहा हैं। पिछले कुछ सालों में ऐसे कई उदाहरण हमारे सामने आये हैं, जब साउथ की छोटी फिल्मों के सामने बॉलीवुड के बड़े स्टार भी नहीं टिक पाए।

ऐसे में इस साल भी अभी ऐसी कुछ फिल्में आना बाकी हैं, जो 2023 के बचे हुए महीनो में भी बॉलीवुड की लंका लगा देगी। तो आये जानते हैं उन 10 फिल्मों के बारे में जो बॉलीवुड को इस साल जबरदस्त टक्कर देने को तैयार हैं।

10. जेलर (Jailer)

Jailer Rajnikanth Poster

रजनीकांत इस सदी के सबसे बड़े महानायक के रूप में जाने जाते हैं। भले ही हिंदी सिनेमा में उन्हें इतनी ज्यादा सफलता न मिली हो, लेकिन साउथ इंडस्ट्री में वह सबसे बड़े एक्टर माने जाते हैं। रजनीकांत अब 72 साल के हो चुके हैं, जिसके चलते बेहद कम फिल्मे करते हैं। हालाँकि 2 साल बाद अब उनकी फिल्म ‘जेलर’ आ रही हैं। यह एक बड़ा प्रोजेक्ट हैं, जिसमे मोहनलाल और जैकी श्रॉफ जैसे अभिनेता भी शामिल हैं।

इस फिल्म को नेल्सन दिलीपकुमार डायरेक्ट कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने इसकी कहानी भी लिखी हैं। अब तक मिली जानकारी के अनुसार इस फिल्म की कहानी एक गेंग के लीडर को जेल से छुड़ाने की होगी। इसी जेल के जेलर रजनीकांत होंगे, जो हर हालत में इसे रोकने की कोशिश करेंगे। यह फिल्म 10 अगस्त को सिनेमाओं में रिलीज़ होगी।

9.भोला शंकर (Bholaa Shankar)

Bholaa Shankar Poster

अपनी पिछली कुछ फिल्मों में ज्यादा सफलता न मिलने के बाद, मेगास्टार चिरंजीवी इस साल एक फिल्म देने के लिए तैयार हैं। ‘भोला शंकर’ फिल्म को महर रमेश डायरेक्ट कर रहे हैं। इस फिल्म में चिरंजीवी के साथ ही तमन्ना भाटिया और कीर्ति सुरेश भी नजर आएँगी, जो उनकी बहन का किरदार निभाएंगी। इस फिल्म की कहानी एक भाई द्वारा अपनी बहनों से की गई छेड़खानी का बदला लेने के बारे में हैं। यह फिल्म भी इसी साल 11 अगस्त को रिलीज़ होगी।

8. लियो (Leo)

Leo Thalapathy Vijay Poster

थलापति विजय की यह फिल्म इस साल साउथ की तरफ से सबसे बड़े प्रोजेक्ट में से एक होगी। इस फिल्म के लिए फैंस में अभी से काफी ज्यादा एक्साइटमेंट देखने को मिल रही हैं। ‘लियो’ फिल्म डायरेक्टर लोकेश कनगराज के यूनिवर्स का हिस्सा हैं। इस यूनिवर्स में विक्रम और कैथी पहले से ही शामिल हैं। इस फिल्म की कहानी से जुडी कोई भी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई हैं, लेकिन यह एक एक्शन, क्राइम, थ्रिलर होगी। इस फिल्म की रिलीज़ डेट 19 अक्टूबर रखी गयी हैं।

7. थंगलान (Thangalaan)

Thangalaan Vikram Poster Top 10 Upcoming South Indian Movies 2023

थंगलान फिल्म के बारे में अभी तक बहुत ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई हैं। रंजित द्वारा डायरेक्ट की जा रही इस फिल्म में एक्टर विक्रम लीड रोल में होंगे। उनके साथ मालविका मोहनन और पार्वती भी नजर आएँगी। इस फिल्म की कहानी कोलार गोल्ड फ़ील्ड्स में काम करने वाले वर्कर्स के बारे में होगी। इसी विषय पर बनी केजीएफ पहले ही पिछले कुछ सालों में सबसे बड़ी हिट हैं। ऐसे में इस फिल्म से भी लोगों को बहुत उम्मीदें हैं। यह फिल्म 23 अक्टूबर को रिलीज़ होगी।

6. अयलान (Ayalaan)

Ayalaan Poster

भारत में एलियंस के टॉपिक पर सबसे कम फिल्में बनाई जाती हैं, और आर. रविकुमार की ‘अयलान’ इसी कमी को पूरा करती हैं। इस फिल्म में शिवाकार्तिकेयन के साथ रकुल प्रीत सिंह लीड रोल में हैं। इस फिल्म की कहानी एक एलियन के ऊपर हैं, जो अपने घर जाने के लिए आयुष की मदद चाहता हैं। इस फिल्म की रिलीज़ इसी साल नवम्बर में उम्मीद की जा रही हैं।

5. राम (Ram)

Ram Mohanlal Poster

साउथ इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता मोहनलाल की तरफ से हमें जल्द ही एक और स्पाई थ्रिलर देखने को मिलने वाली हैं। इस फिल्म को जीतू जोसफ डायरेक्ट कर रहे हैं, और मोहनलाल के साथ ही समयुक्ता मेनन और त्रिशा कृष्णन लीड रोल में हैं। यह कहानी के रॉ एजेंट राम के बारे में हैं, जो बागी हो चुका हैं, और रॉ किसी भी तरह उसको पकड़ना चाहती हैं। यह फिल्म 17 दिसंबर को रिलीज होगी।

4. ओथिराम कदाकम (Othiram Kadakam)

Othiram Kadakam

पिछले साल सीता रामम और चुप जैसी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले दुल्किर सलमान एक और लव स्टोरी के साथ हमारे सामने आ रहे हैं। यह लव स्टोरी 1964 के युद्ध के दौरान की कहानी होगी। इस फिल्म को शौबिन शहिर डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म को लेकर अधिक जानकारी अभी तक उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन इसके 2023 के अंत तक रिलीज़ होने की उम्मीद लगाईं जा रही हैं।

3. कैप्टेन मिलर (Captain Miller)

Captain Miller

अरुण माथेश्वरण द्वारा डायरेक्ट की जा रही कैप्टेन मिलर में धनुष लीड रोले प्ले कर रहे हैं। उनके साथ ही संदीप किशन, शिवाराजकुमार और अन्य एक्टर्स भी फिल्म की कास्ट का हिस्सा हैं। फिल्म की कहानी 1940 में क्रांतिकारी और एलटीटीइ एक्टिविस्ट ‘कैप्टेन मिलर’ के बारे में हैं। यह एक एक्शन ड्रामा हैं, जहाँ हमें एक बार फिर से पुराने भारत की झलक देखने को मिलेगी। यह फिल्म इस साल 2023 के अंत तक रिलीज़ होने की उम्मीद हैं।

2. पुष्पा: द रूल – पार्ट 2 (Pushpa: The Rule-Part 2)

Pushpa The Rule

साल 2021 में फिल्म पुष्पा: द राइज की सफलता के साथ ही अल्लू अर्जुन हिंदी ऑडियंस के बीच भी एक बहुत बड़ा नाम बन गए थे। यह फिल्म केजीएफ 2 के बाद इस साल सबसे बड़ी कमर्शियल हिट साबित हुई थी। यहाँ तक कि हिंदी ऑडियंस के बीच भी इसने 200 करोड़ कमाए थे।

अपनी हर फिल्म को जितना हो सके समय देने वाले अल्लू अर्जुन अब पिछले 2 साल से सिर्फ पुष्पा 2 फिल्म पर काम कर रहे हैं। फिल्म की रिलीज से पहले ही काफी ज्यादा हाइप बनी हुई हैं। इस फिल्म में हमें पुष्पा और भंवर सिंह के बीच लड़ाई का अंतिम फैसला दिखाया जाएगा। यह फिल्म साल के अंत में 22 दिसम्बर को रिलीज होगी।

Read More –

1. सलार (Salaar)

Salaar Prabhas Poster

बाहुबली के बाद से ही लगातार बिग बजट फ्लॉप दे रहे प्रभास हाल ही में हमें आदिपुरुष में नजर आये थे। हालाँकि इस रोले में उन्हें किसी ने भी पसंद नहीं किया, और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर पिट गई। बावजूद इसके, उनके फैंस की संख्या में कोई भी कमी नहीं आई हैं।

प्रभास अब अपनी अगली बिग बजट फिल्म सलार के साथ एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर लौटेंगे। 28 दिसंबर को रिलीज़ हो रही यह फिल्म, इस साल की अंतिम बिग बजट ड्रामा होगी। यह फिल्म डायरेक्टर प्रशांत नील के केजीएफ यूनिवर्स का हिस्सा हैं, जिसमे प्रभास के साथ श्रुति हसन नजर आएँगी। ऐसे में इसकी घोषणा के साथ ही फिल्म की हाइप बननी शुरू हो गई थी। लोगों का मानना हैं कि यही फिल्म प्रभास के डूबते करियर को बचा सकती हैं।

WhatsApp's Group Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular