HomeHealthSkin Infection Problem: रसोई में छिपा है Skin Infection को दूर करने...

Skin Infection Problem: रसोई में छिपा है Skin Infection को दूर करने का इलाज, बालतोड़ हो या फोड़े सभी से मिलेगी तुरंत राहत

Skin Infection Problem: आजकल की भागदौर भरी लाइफ में स्किन प्रॉब्लम होना एक आम बात हैं जिसकी सबसे बड़ी बजह होती हैं दिन भर की धुल और खान-पान | स्किन प्रॉब्लम से आजकल के सभी युवा परेशान दिख रहा हैं ऐसे में अगर अगर आप घर बैठे ही स्किन इन्फेक्शन की प्रॉब्लम को दूर करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है | आप सभी ने पीपल का पेड़ को जरुर ही देखा होगा | पीपल का पेड़ भारत में सांस्कृतिक और आध्यात्मिक एवं आयुर्वेदिक दोनों लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है।

पीपल का पेड़ एक प्रभावी औषधि भी है जो 24 घंटे ऑक्सीजन देने के अलावा स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं और रोगों का निदान करता है। इसके साथ ही साथ अब आप यह जानेंगे की पीपल पेड़ के किस हिस्से के इस्तेमाल से फोड़े, फुंसी या बालतोड़ का निदान कर सकते हैं।

Skin Infection Problem

यह भी पढ़े 

बालतोड़ और फोड़े फुंसियों के लिए ऐसे करें पीपल का इस्तेमाल

पीपल का पेड़ ऑक्सीजन के साथ साथ अन्य तरह की बिमारिओ में छुटकारा दिलाती है लेकिन बहुत ही कम लोगो को पता हैं की इसके कौन कौन से अंग किस किस बीमारी में काम आती है | ऐसे में अगर आपको बालतोड़ और फोड़ा फुंसी हो जाती हैं तो आप पीपल की छाल को पानी में घिसकर फोड़े फुंसी में लगाने से भी काफी आराम मिलता है।

इसलिए अगर आप बाल तोड़ या फोड़े पर उनकी जड़ से खत्म करने के लिए पीपल के छाल को पानी में घिसकर लगा सकते हैं। इससे आपको फोड़े फुंसी से राहत मिलेगी।

यह भी पढ़े 

चर्म रोग से भी मिलेगा आराम | Skin Infection Problem

आपने यह तो जान लिए हैं की पीपल की छाल को पानी में घिसकर फोड़े फुंसी में लगाने से फोड़ा फुंसी ठीक हो जाती हैं इसके साथ साथ इसके एक और फायदे यह भी है की पीपल से आपको चर्म रोग से भी मुक्ति मिल जाएगी | इसके लिए सबसे पहले आपको 20 ग्राम पीपल की छाल को कूट पीसकर 200 ग्राम पानी में उबालकर रखलें जब यह पानी उबालकर एक चौथाई हो जाए तो उसे छानलें और रोज सुबह  पिएं।

यह भी पढ़े 

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी, अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जनकारी मिल सके |

धन्यवाद !!!

WhatsApp's Group
Join Now
Telegram Group  Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular